जसप्रित बुमरा बनाम बज़बॉल: बेसबॉल ''वापस आ गया है...'', जसप्रित बुमरा ने इंग्लैंड को खुली चुनौती दी

 टेस्ट सीरीज़ बनाम भारत 2024: भारत के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण के नेता, जसप्रित बुमरा ने कहा है कि इंग्लैंड के बहुत आक्रामक 'बेसबॉल' दृष्टिकोण से उन्हें फायदा होगा और वे पांच मैचों की आगामी टेस्ट श्रृंखला में "बहुत सारे" विकेट ले सकते हैं। . .


जसप्रित बुमरा - बेसबॉल, भारत बनाम इंग्लैंड: टीम इंडिया इंग्लैंड बेसबॉल से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम सात सप्ताह के भारत दौरे पर है। सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार को हैदराबाद में खेला जाएगा. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा ने कहा कि गेंद के प्रति इंग्लैंड के बेहद आक्रामक रवैये से उन्हें फायदा होगा और उन्हें पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में "बहुत सारे" विकेट लेने का मौका मिलेगा।


इंग्लैंड के खिलाफ 10 टेस्ट मैचों में 41 विकेट लेने वाले बुमराह ने द गार्जियन को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''बेसबॉल शब्द से मेरा कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वे सफल क्रिकेट खेलते हैं और अपने विरोधियों के खिलाफ आक्रामक होते हैं।'' दुनिया को दिखाओ कि टेस्ट क्रिकेट खेलने का एक और तरीका भी है।


बुमराह ने 'बेसबॉल' तब देखा जब उन्होंने जुलाई 2022 में रोहित शर्मा के COVID-19 के कारण बाहर होने के बाद बर्मिंघम में भारत का नेतृत्व किया। इस मैच में इंग्लैंड ने आक्रामक रुख अपनाया और 7 विकेट से जीत हासिल की लेकिन यह मैच स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ बुमराह की 29 रन की पारी के लिए भी याद किया जाता है। "मैं थकता नहीं हूं और मेरे पास बहुत सारे विकेट हैं।"


बुमराह ने कहा, "एक गेंदबाज के तौर पर मुझे लगता है कि यह मुझे खेल से जोड़े रखता है।" इस तरह वे मुझे तेज खेलकर नहीं थकाएंगे और मुझे ढेर सारे विकेट मिलेंगे। मैं हमेशा उन तरीकों के बारे में सोचता रहता हूं जिनसे मैं चीजों का उपयोग अपने लाभ के लिए कर सकूं।


36 वर्षीय तेज गेंदबाज ने भारत के कप्तान के बारे में कहा, "मैंने इसे एक मैच में किया और यह एक बड़ा सम्मान था।" बुमराह ऑस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाजी कप्तान पैट कमिंस से प्रेरित हैं। यदि संभव हो तो भविष्य के लिए नेतृत्व की जिम्मेदारियां बनाएं।


उन्होंने कहा: “टेस्ट क्रिकेट खेलना बहुत अच्छा है, कप्तानी करना और भी बेहतर है। हां...मैं हार गया, लेकिन मैं खेल में आगे था और मुझे जिम्मेदारी की भावना पसंद है। कभी-कभी मैं तेज गेंदबाज के सामने सीमा पार कर जाता हूं और सबकुछ भूल जाता हूं, लेकिन मुझे हर फैसले में शामिल होना पसंद है।'


अगर मौका मिले तो कौन कप्तान नहीं बनना चाहेगा?


बूमराह: "मौका मिले तो कौन ऐसा नहीं करना चाहेगा?" (कमिंस) ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसा करता है। उन्होंने पहले ऐसा नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा। लेकिन उन्होंने कहा। लेकिन ये अच्छी पत्रिकाएं बुद्धिमानी से और कठिन काम करती हैं और जानती हैं कि क्या करना है। -


बुमरा टीम में, कंक्रीट में बने पांचवें चैंपियन, मुंबई में भारतीयों की परवाह किए बिना, बुमराह शीर्ष प्रारूप को देखेंगे। "मैं राजा बनने के लिए एक टेस्ट क्रिकेट टेस्ट हूं," उन्होंने कहा।


"बॉलिंग" ने पहली बार -क्लिफ के लिए सीखा


BUMAT: "मैं अपने आधार (टेस्ट क्रिकेट) के लिए हमेशा आभारी हूं। हां, मैंने आईपीएल से शुरुआत की लेकिन गेंदबाजी मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से सीखी। यहीं पर मैंने अपने कौशल को निखारा और अपनी कीपिंग कौशल विकसित किया। टेस्ट क्रिकेट में आपको बल्लेबाजों को आउट करना होता है और इसके लिए आपका गेंदबाज होना जरूरी है।


लेकिन बुमराह ने कहा कि हर प्रारूप का अपना स्थान है। उन्होंने कहा, ''हर प्रारूप का अपना स्थान होता है। बहुत अधिक टेस्ट क्रिकेट उबाऊ हो सकता है, बहुत अधिक सफेद गेंद वाला क्रिकेट। मुझे लगता है कि खेलों को एक निर्धारित प्रारूप से आगे जाने की बजाय हर चीज की जरूरत है।


0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने