Ind vs Eng:रवींद्र जड़ेजा की चोट ने दोगुनी की भारत की मुश्किलें, राहुल द्रविड़ बोले-


ईमानदारी से कहूं तो... एक खिलाड़ी को हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने में लंबा समय लगता है, हालांकि यह सिर्फ एक खिंचाव है, फिर पांच मैचों की यह लंबी टेस्ट सीरीज . इस बारे में सोचते हुए, जडेजा को कम से कम 1 सप्ताह के लिए आराम करने के लिए कहा जा सकता है। 

इसे प्रतिशत करें. इंग्लैंड से हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद भी भारत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रवींद्र जड़ेजा की चोट ने टीम की मुश्किलें दोगुनी कर दी हैं. मैच के चौथे दिन रन बनाने के प्रयास में जब वह रन आउट हो गए, तो उन्हें हैमस्ट्रिंग तनाव का सामना करना पड़ा। 

वह मैदान पर ही पैर पकड़कर असहज स्थिति में नजर आए. अब खबर आ रही है कि 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में जडेजा का खेलना संदिग्ध है. बस अगर वह अगले 4 दिनों में इस चोट से उबर सके तो टीम में बने रहेंगे. अंडर-19 विश्व कप अंक तालिका में भारत का दबदबा, अमेरिका को 201 रनों से हराकर नंबर-1 पर कायम रवींद्र जडेजा भारत की पहली पारी के शीर्ष स्कोरर बने जबकि टीम इंडिया ने बोर्ड पर 436 रन बनाए और ट्रैफिक पर 199 रनों की बढ़त ले ली. 

 उन्होंने उस दौरान 87 रनों की शानदार पारी खेली थी. लेकिन दूसरी पारी में ये नंबर-1 ऑलराउंडर अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं सका और रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गया. जड़ेजा का यह रन आउट भी मैच का टर्निंग प्वाइंट बना. इस रन आउट के बाद जड़ेजा शांत नहीं दिख रहे थे और जब हेड कोच राहुल द्रविड़ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी अस्पष्ट जवाब दिया. 

IND vs ENG: 72 साल बाद भारत के खिलाफ बना ये रिकॉर्ड, इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टले ने हासिल की बड़ी उपलब्धि राहुल द्रविड़ ने अंदर कहा, "हम देखेंगे। ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का जोखिम नहीं दिया गया है। जैसे ही मैं वापस जा रहा हूं, मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि समस्या क्या है।" प्रकाशित-स्वस्थ मीडिया सम्मेलन। 

IND vs ENG: टॉम हार्टले ने हैदराबाद टेस्ट में ग्रुप इंडिया को कैसे 'नुकसान' पहुंचाया? एक दशक में ऐसा चौथी बार हुआ। हैमस्ट्रिंग की चोट से खिलाड़ी को ठीक होने में लंबा समय लगता है, भले ही यह सिर्फ एक दबाव हो, जड़ेजा इस लंबी 5-फिट टेस्ट श्रृंखला को देखते हुए कम से कम एक सप्ताह का आराम लेने का अनुरोध किया जा सकता है। प्राथमिक और दूसरे टेस्ट के बीच अधिकतम चार दिन का आराम है। यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि जड्डू टीम के साथ विशाखापत्तनम जाएंगे या नहीं एनसीए.


0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने