WTC: पॉइंट टेबल में भारत 3 स्थान फिसला, बांग्लादेश टॉप-5 में पहुंचा।


भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया. हैदराबाद में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है. चौथे दिन भारत को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला था. 



भारत 202 रन बनाकर ढेर हो गया. टॉम हार्टले ने अपने डेब्यू मैच में सात विकेट लिए। फेसबुक। ट्विटर। व्हाट्सएप. गूगल जानकारी. स्पोर्ट्स टेबल, नई दिल्ली। हैदराबाद में शर्मनाक हार के बाद भारत WTC पॉइंट टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गया है. जबकि बांग्लादेश चौथे स्थान पर आ गया है. जबकि, पाकिस्तान छठे स्थान पर है। इस हार से पहले भारत दूसरे स्थान पर था. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया।  



हैदराबाद में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है. चौथे दिन भारत को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत 202 रन बनाकर ढेर हो गया. टॉम हार्टले ने अपने पहले ही फॉर्म में सात विकेट लिए। 3 स्थानों की कमी. इस हार से भारत को WTC पॉइंट टेबल में 3 स्थान का नुकसान हुआ है.  



भारतीय टीम अब अंक तालिका में 5वें स्थान पर खिसक गई है, जो इस आंकड़े से पहले दूसरे स्थान पर थी. WTC पॉइंट टेबल में भारतीय टीम 5 मैचों में 2 जीत, 2 हार और 1 ड्रॉ के साथ पांचवें नंबर पर है. टीम इंडिया के अब 43.33 अंक हैं. यह भी पढ़ें- IND vs ENG: कौन हैं टॉम हार्टले, जिन्होंने डेब्यू मैच में ही मचाया तहलका, शौकिया स्पिनर से हारे भारतीय धुरंधर बांग्लादेश भारत से आगे. बांग्लादेश तो भारत से बहुत आगे निकल चुका है. बांग्लादेश 50.0 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान 36.66 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। 


वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. दक्षिण अफ्रीका 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के साथ 50 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। आठवें क्षेत्र में इंग्लैंड समूह। ऑस्ट्रेलिया 10 परीक्षाओं में 6 जीत, तीन हार और 1 ड्रॉ के साथ 55 अंक लेकर शीर्ष पर है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है, जिसने 2 टेस्ट में 1 में जीत हासिल की है, जबकि 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, ब्रिटेन की टीम WTC की अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। ये भी पढ़ें- U19 वर्ल्ड कप: अर्शिन कुलकर्णी ने अमेरिका के खिलाफ जड़ा शतक, मुशीर खान ने भी अपने बल्ले से गरजाया.



0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने